logo

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

11463news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां आतंकवाद पर लगातार प्रहार जारी है। पुलिस ने अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है।  4 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। इन पर आरोप है कि ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जरिये इलाके के युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए ट्रेनिंग दे रहे थे। जिन चार लोगों को पकड़ा गया है वे युवाओं के मन में जहर घोलकर उन्हें लश्कर-ए-तैयबा  और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों में शामिल होने लिए उकसा रहे थे। 

कई अहम खुलासे हो सकते है 
आतंकी संगठन के 4 मददगारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने ये सारी कार्रवाई अपने तंत्रों की सूचना पर की। सबसे पहले पुलिस ने बारामूला निवासी आमिर रेयाज लोन को गिरफ्तार किया। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त हुई। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह काफी देर से लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकी हिलाल शेख के संपर्क में है। 

दो दिन पहले भी दो आतंकी ढेर 
दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के त्राल हंगलमर्ग वन क्षेत्र में आतंकवादियों के ठिकानों पर हुई कार्रवाई में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था। इसमें से एक इस्माइल अलवी भी था जो कि आतंकी सरगना मसूद अजहर का बेहद करीबी था। पिछले महीने भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम में लश्कर के टेरर मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया था। उस समय भी एक आतंकी और उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था।